एक्यूरेट में इंटरनेशनल गेस्ट लेक्चर का आयोजन

नॉलेज पार्क ३ स्थित एक्यूरेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के तत्वाधान में ब्रांडिंग इन एरा ऑफ़ डिजिटलिज़शन विषय पर इंटरनेशनल गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया. अमेरिका की एरिज़ोना यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर बंकिम पांडिया को गेस्ट लेक्चर के लिए आमंत्रित किया गया. संस्था की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने प्रोफेसर बंकिम का बुके देकर स्वागत किया.लेक्चर के समापन पर पी जी डी ऍम के छात्र- छात्राओं ने ब्रांडिंग विषय पर कई प्रश्न भी पूछे जिनका प्रोफ बंकिम ने बड़ी सरलता से जवाब दिया.
प्रोफ बंकिम ने बताया की ब्रांडिंग एक ऐसा विषय है जो नाकि सिर्फ उद्योग जगत व कमपनी के प्रोडक्ट के लिए आवश्यक है अपितु हर छेत्र में ब्रांडिंग की आवश्यकता है. उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प का उदाहरण देते हुए कहा कि चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने आप को एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया. उन्होंने छात्र- छात्राओं को सुझाव दिया कि आप भी अपने आप को अपने एम्प्लायर के नज़रिये से एक ब्रांड के रूप में स्थापित कर सकते है. उन्होंने ब्रांड डेवलपमेंट के बारे में बताते हुए कहा कि वाइब ( VIBE ) वैल्यू , इमेज,ब्रांड एंड एम्पावरमेंट के प्रोसेस है जिसके जरिये ब्रांड को स्थापित किया जा सकता है.
उन्होंने कहा की हर प्रोडक्ट या पर्सन की एक वैल्यू होती है और ये वैल्यू एक इमेज के रूप में स्थापित होती है जिसकी वजह से ब्रांड बनता है और जब ब्रांड को दूसरो के द्वारा सराहा जाने लगता है तो वो एक एम्पॉवेरड़ ब्रांड बन जाता है.
इंटरनेशनल लेक्चर के बाद छात्र- छात्राओं ने काफी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक दुर्लभ मौका है जब ब्रांड जैसे विषय को हमने नए दृष्टिकोण से समझ है. संस्था के महानिदेशक डा सरोज कुमार दत्त ने प्रोफ बंकिम का धन्यवाद् देते हुए कहा कि प्रोफ बंकिम से अनुरोध है कि समय समय पर आकर छात्र छात्राओं का मार्ग दर्शन करते रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *