एक्यूरेट में ५०० से ज्यादा छात्रों का पूल कैंपस

नॉलेज पार्क ३ स्थित एक्यूरेट संस्थान में बहुराष्ट्रीय कंपनी रेडिंगटन का पूल कैंपस आयोजित किया गया जिसमे करीब 20 कॉलेज व यूनिवर्सिटीज से ५०० से अधिक छात्र- छात्राओं ने भाग लिया.एक्यूरेट प्रांगण में आयोजित पूल कैंपस में भाग लेने वाले संस्थानों में मुख्या रूप से एमिटी यूनिवर्सिटी, आई एम एस-ग़ज़िआबाद व नॉएडा , आर्मी इंस्टिट्यूट, दून बिज़नस स्कूल देहरादून,आई ऍम ऍम नई देल्ही, ऐन आई आई एल ऍम. जे आर इ, शारदा विश्वविद्यालय ने भाग लिया
रेडिंगटन कंपनी के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट (मानव संसाधन ) श्री जाबेज़ सेल्विन ने प्लेसमेंट से पहले सभी प्रतिभागी छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के पर्तिस्पर्धा के युग में ऐसे वर्कफोर्स की आवश्यकता है जो कि कंपनी की प्रगति में प्रतिभागी बन सके।रेडिंगटन कंपनी के बारे में बताते हुए श्री जाबेज़ ने कहा कि एक प्रिंटर में डील करने वाली रेडिंगटन कंपनी आज विश्व भर में सभी बड़े बड़े ब्रांड्स के साथ काम कर रही है एवम कंपनी का ग्राफ निरंतर ऊपर बढ़ता जा रहा है. कंपनी को मेहनती, लगनशील व धनात्मक सोच रखने वालो की आवश्यकता है. श्री जाबेज़ ने बताया कि सभी प्रतिभागी छात्र छात्राओं को पहले ग्रुप डिस्कशन में भाग लेना होगा उसके बाद पर्सनल इंटरव्यू लिया जायेगा, चयनित प्रतिभागियों को कल दिनांक ३० नवम्बर को सयकोमेट्रिक टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा.
संस्था की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम व द्रण निश्चय प्रत्येक सफलता की कुंजी होती है। उन्होने कहा भारत युवाओं का देश है इस देश कि सबसी बड़ी ताकत युवाओ कि ऊर्जा है। इस ऊर्जा का सही इस्तेमाल देश व संस्था के निर्माण मे होना चाहिए । समूह निदेशिका ने कहा कि विश्व मे प्रतिस्पर्धा का दौर है इस दौर मे आपको हर वक़्त सचेत और गतिशील रहना होता है। सुश्री पूनम शर्मा ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रबंधन के छेत्र मे अपार संभावनाएँ है, अवसरो का बोध करना व उसका दोहन करना ही उचित प्रबंधकीय सोच होगी। सुश्री शर्मा ने अतिथि व छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि हम शिक्षा के क्षेत्र मे गुणवत्ता को लेकर काफी सजग है। शिक्षा कि गुणवत्ता के साथ कोई भी समझोता नहीं किया जाएगा। उन्होने कहा कि पिछले कई वर्षो से एक्यूरेट ने परीक्षा परिणाम व प्लेसमेंट को लेकर कई उपलब्धियां हासिल कि है। उन्होने बताया कि हम गत कई वर्षों से 100 प्रतिशत परीक्षा परिणाम प्राप्त कर रहे है तथा प्रत्येक छात्र को उसकी योग्यतानुसार उचित जॉब भी दिलाते रहे है।एक्यूरेट के इस मुकाम के लिए उन्होने सभी प्राध्यापको प्लेसमेंट विभाग व अनुसाशन विभाग को भी धन्यवाद प्रस्तुत किया।
एक्यूरेट संस्थान के प्लेसमेंट विभाग के अध्यक्ष श्री सतीश वर्मा ने बताया कि रेडिंगटन हर साल एक्यूरेट में पूल कैंपस का आयोजन करती है जिससे न सिर्फ एक्यूरेट के छात्र-छात्राएं अपितु देश के अन्य कॉलेज व विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को अपना भविष्य चयन करने का सुनहरा अवसर मिलता है. श्री वर्मा ने बताया कि अभी तक करीब १५ कंपनिया कैंपस इंटरवेव के लिए आ चुकी है व करीब ५० कंपनियों के जॉब डिस्क्रिप्शन आ चुके है.
पूल कैंपस के लिए आये विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधि व विद्यार्थियों ने एक्यूरेट में आयोजित पूल कैंपस के लिए किये गए इंतज़ामों की सरहाना की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *